News

Video Of 800-year-old Gingko Tree Is Known For Its Majestic Beauty

[ad_1]

800 साल पुराना है सोने जैसा दिखने वाला यह अद्भुत पेड़, सुंदरता के लिए है दुनियाभर में मशहूर

ये है दुनिया का सबसे सुंदर पेड़

दुनियाभर में ऐसे कई पेड़ हैं, जो अपनी खासियत की वजह से जाने जाते हैं. इन्हीं में से एक जिन्कगो (Ginkgo Tree) नाम का पेड़ है, जो अपनी उम्र की वजह से चर्चा में है. दरअसल, यह पेड़ साऊथ कोरिया के बंगये-री (Bangye-ri) गांव में लगा हुआ है. माना जाता है कि, यह अद्भुत पेड़ कम से कम 800 साल पुराना है, जो देखने में बेहद सुंदर है. इस पेड़ को देखकर ऐसा लगता है मानो जैसे ये सोने (Gold) से बना हो.

800 साल पुराना है यह पेड़ (Ginkgo Tree South Korea) 

जिन्कगो (Ginkgo Tree) नाम के इस अद्भुत पेड़ को देखने के लिए दूर से दूर से टूरिस्ट आते हैं, जो इसकी खूबसूरती एक टक निहारते रह जाते हैं. यही वजह है कि, यह पेड़ दुनियाभर में मशहूर है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्स एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस पेड़ के वीडियो को @gunsnrosesgirl3 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘यह जिन्कगो पेड़ दक्षिण कोरिया के बंगये-री गांव में स्थित है. ऐसा माना जाता है कि यह कम से कम 800 साल पुराना है.’ 

यहां देखें वीडियो

अद्भुत पेड़ से जुड़ी किंवदंती (gingko tree Viral video)

4 दिसंबर को शेयर किए गए इस महज 10 सेकंड के वीडियो को अब तक 4 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 8 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. किंवदंती के अनुसार, सियोंग्जू ली (Seongju Lee) फैमिली के एक सदस्य ने इस पेड़ को लगाया था, जो यहां पानी पीने के लिए रुके थे. कहते हैं कि, उनके जाने के बाद उनके कर्मचारियों ने इस पेड़ को लगाया. कहा तो यह भी जाता है कि, इस पेड़ पर एक सफेद सांप रहता है. स्थानीय किसानों का मानना है कि, शरद ऋतु (Autumn) आते-आते ये पूरा पेड़ ही सुनहरा हो जाता है.



[ad_2]

Mohd Aman

Editor in Chief Approved by Indian Government

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button