News

These Are 4 Health Benefits Of Ghee Putting In Nose – Ghee Benefits : घी नाक में डालने से मिलते हैं कई फायदे, यहां जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल

[ad_1]

Ghee benefits : घी नाक में डालने से मिलते हैं कई फायदे, यहां जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल

नाक में Ghee डालने से संक्रमण की भी समस्या कम होती है.

खास बातें

  • नाक में घी डालने से बाल मजबूत होते हैं .
  • नाक में घी डालने से नींद की भी समस्या दूर होती है.
  • नाक में घी डालने से तनाव और सिरदर्द कम होता है.

Ghee ke fayde : घी खाने की सलाह सबको दी जाती है क्योंकि यह पोषक तत्वों (Nutrients) से भरपूर होता है. इसका सेवन रोटी में पोत कर, दाल में डालकर, ब्रेड में लगाकर किया जाता है. इससे शरीर को पर्याप्त पोषण मिलता है. इसके अलावा घी का इस्तेमाल कई सेहत संबंधी (health issues) परेशानियों से भी निजात दिला सकता है. आज इस लेख में हम आपको बताएंगे नाक में घी डालने से शरीर को क्या फायदे पहुंचते हैं. तो देर किस बात की चलिए जानते हैं.

यह भी पढ़ें

नाक में घी डालने के फायदे | Health benefits of ghee

– नाक में घी डालने से तनाव और सिरदर्द कम होता है. घी प्राचीन चिकित्सा पद्धति है. यह संक्रमण को रोकने में भी कारगर साबित होती है. बस आपको सोते समय नाक में दो बूंद गुनगुना गरम करके नाक में डाल लेना है.

jle0je2

– नाक में घी डालना शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा साबित होता है. इससे सांस की समस्या,  एलर्जी, पुरानी खांसी, राइनाइटिस आदि को रोकने का काम करती है. 

e5uiv8eg

– आपको बता दें कि नाक में घी डालने से बाल मजबूत होते हैं साथ ही झड़ने, टूटने की भी समस्या से निजात मिलती है. आप हर रोज 2 बूंद नाक में डालते हैं तो फायदा जल्दी होगा. 

ovrac6lo

– नाक में घी डालने से नींद की भी समस्या दूर होती है. जो लोग अनिद्रा की बीमारी से जूझ रहे हैं उन्हें नाक में घी डालना शुरू कर देना चाहिए. इससे अच्छी नींद आनी शुरू होती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

रकुल प्रीत सिंह, रश्मिका मंदाना और नोरा फतेही एयरपोर्ट पर आईं नज़र


 

[ad_2]

Mohd Aman

Editor in Chief Approved by Indian Government

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button