News

30 सालों तक सहती रही पति की मारपीट बॉलीवुड एक्ट्रेस Rati Agnihotri की दर्द भरी दास्तान

[ad_1]

Rati Agnihotri Special: ग्लैमर की दुनिया जहां चकाचौंध और स्टारडम हर किसी को दिखाई देता है। लाइट्स और कैमरों के सामने हंसते हुए चेहरों को पोज देते हुए आपने कई फिल्मी सितारों को देखा होगा लेकिन इसके पीछे की सच्चाई कम ही लोग जानते हैं। डायरेक्टर के एक्शन बोलते ही स्क्रीन पर मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ एक एक्ट्रेस एक्टिंग कर लोगों को एंटरटेन करने लगती है लेकिन उसकी अपनी पर्सनल लाइफ में क्या चल रहा है ये कोई नहीं जानता। आज आपको फिल्मी दुनिया की एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी पर्सनल लाइफ बड़ी ही दुखों भरी रही है।

जी हां ये फिल्म इंडस्ट्री की एक नामचीन एक्ट्रेस की असली कहानी है। ये एक्ट्रेस नहीं जानती थी कि उसकी ये लव मैरिज एक दिन उसी के लिए नासूर बन जाएगी। हम बात कर रहे हैं। 70 और 80 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) के बारे में। रति अग्निहोत्री का हिंदी फिल्मों में कभी खूब बोल-बाला था। रति न सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि अपनी खूबसूरती से भी लाखों दिलों पर राज करती थी।

लेकिन वो कहते हैं ना वक्त कब क्या दिखाए ये कोई नहीं जानता। ऐसा ही कुछ इस एक्ट्रेस के साथ भी हुआ। पति की मारपीट और गाली-गलौज और दरिंदगी झेलने वाली रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) की ये दर्द भरी दास्तान हम आपको इसलिए सुना रहे हैं क्योंकि अभी 10 सितंबर को इस एक्ट्रेस ने अपना 63वां जन्मदिन मनाया है।

16 साल की उम्र से ही एक्टिंग करने वाली रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) ने कभी सोचा भी नहीं था कि एक दिन उन्हें अपने ही प्यार के हाथों जुल्मों का शिकार होना पड़ेगा। पर्दे पर भले ही उनकी जर्नी सफल रही हो लेकिन पर्सनल लाइफ इसके उलट ही रही। वो सालों तक बंद कमरे में पति की मार झेलती रही। करीब 30 सालों तक जुल्मों-सितम सहते हुए आखिरकार एक दिन रति अग्निहोत्री का सब्र का बांध टूट गया।

इसके बाद इस एक्ट्रेस ने पति के जुल्मों सितम से कह दिया था अब बस। साल 2015 की बात है। एक दिन एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री पुलिस स्टेशन पहुंच गई। जब ये एक्ट्रेस अपने ही पति के खिलाफ केस दर्ज कराने पहुंची तो उस टाइम ये सब देख हर कोई हैरान रह गया था। ख़बर इतनी फैल चुकी थी कि मीडिया का तांता भी पुलिस स्टेशन के बाहर लग गया था।

कानून के सामने नम आंखों से रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) ने अपने पति की करतूतों का खुलासा किया था। उन्होंने अपने बिजनेसमैन पति अनिल बिरमानी पर मारपीट और जान से मारने जैसी बातों को सबके सामने रखा था। इतना ही नहीं एक इंटरव्यू में भी उन्होंने बताया था कि पिछले 30 सालों से वो अपने पति की मार को झेल रही थी। अपने दुखों को याद करते हुए उन्होंने बताया था कि कैसे वो अपने पति की मार से बचने के लिए पूरे घर में दौड़ पड़ती थी और छुपने के लिए कोई कौना ढूंढती रहती थी।

उत्तर प्रदेश के बरेली में जन्मीं रति अग्निहोत्री पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। रति का परिवार खुले विचारों का था। उनकी बड़ी बहन मॉलिंग किया करती थी, जिसके चलते उन्होंने भी इस फील्ड में अपना करियर बनाया। रति अग्निहोत्री मिस इंडिया भी रह चुकी है।

ये भी पढ़ें :- खत्म हुई 6 साल पुरानी दुश्मनी अब इस शो से साथ में वापसी करेंगे Sunil Grover और कपिल शर्मा

अपने बच्चों के लिए पति के जुल्म सहने वाली रति अग्निहोत्री ने अपने बेटे के कहने पर ही तलाक दायर कर दिया था जिसके बाद उन्हें अपने पति के जुल्मों से राहत मिली थी। रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) ने हिन्दी फिल्मों में एक दूजे के साथ करियर शुरु किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट कमल हासन थे। रति की ये फिल्म सुपरहिट रही थी। जब उनका करियर पीक पर था तो उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था शायद इसकी वजह उनके पति ही थी। रति अग्निहोत्री अब अपने बेटे और बहन के साथ अलग रहती हैं। तो ये थी रति अग्निहोत्री की पर्दे के पीछे की कहानी।

[ad_2]

Mohd Aman

Editor in Chief Approved by Indian Government

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button