प्रौद्योगिकी

पूर्वोत्‍तर क्षेत्र विकास मंत्रालय

केंद्रीय मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी ने कहा, तेज गति से पूरे उत्तर पूर्वी क्षेत्र का सामाजिक-आर्थिक विकास उनका मुख्य फोकस क्षेत्र होगा

मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विकासात्मक गतिविधियों और चालू परियोजनाओं की समीक्षा की

 

केंद्रीय संस्कृतिपर्यटन और उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी ने उत्तर पूर्वी क्षेत्र में विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों व चालू कार्यक्रमों की समीक्षा की। आज संपन्न हुई मंत्रालय की दो दिवसीय व्यापक मंत्रिस्तरीय समीक्षा बैठक के बाद श्री रेड्डी ने जोर देकर कहा कि तेज गति से पूरे उत्तर पूर्वी क्षेत्र का सामाजिक-आर्थिक विकास उनका मुख्य फोकस क्षेत्र होगा।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/Reddyji-1PE6C.jpg

 

श्री रेड्डी ने वरिष्ठ अधिकारियों से सभी चालू परियोजनाओं को निर्धारित समय-सीमा में पूरा करने के लिए भी कहा। उन्होंने आगे कहा कि सभी लंबित परियोजनाओं को अन्य मंत्रालयों के साथ उचित परामर्श तंत्र के माध्यम से जल्द से जल्द हल किया जाना चाहिए।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/Reddyji-2D5XJ.jpg

 

मंत्रालय के सचिव डॉ. इंदर जीत सिंह और वरिष्ठ अधिकारियों ने दो दिवसीय समीक्षा सत्र में मंत्री को उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय की सभी परियोजनाओंयोजनाओं व नीतियों के बारे में एक व्यापक प्रस्तुति दी।

इससे पहले बीते गुरुवार को मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद श्री रेड्डी ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जीवन के सभी क्षेत्रों में पिछले सात वर्षों में उत्तर पूर्वी क्षेत्र में जिस तरह का परिवर्तन हुआ हैवह अद्भूत और अविश्वसनीय है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के मार्गदर्शन में वह इस क्षेत्र में सभी लंबित परियोजनाओं को निर्धारित समय-सीमा में पूरा करने का प्रयास करेंगे।

*****

    Mohd Aman

    Editor in Chief Approved by Indian Government

    Related Articles

    Leave a Reply

    Back to top button